मोहम्मद शमी के स्थान पर उमेश यादव को टीम में जगह, रोहित शर्मा ने बताया क्यों चुना उमेश यादव को

0

नई दिल्ली, 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज़ शुरू होने वाली है। इस सीरीज़ के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गऐ हैं और उनके स्थान पर उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है जिसकी बीसीसीआई (BCCI) ने पुष्टि की है। मंगलवार, 20 सितंबर को होने वाले पहले मैच के लिए उमेश यादव, टीम का हिस्सा बनने के लिए चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं और वे इस मैच के लिए प्लेईंग 11 का हिस्सा भी हो सकते हैं। प्रेक्टिस से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने बताया (Rohit Sharma on Umesh Yadav) कि अन्य गेंदबाज़ो की तुलना में उमेश यादव को टीम में क्यों चुना गया।

रोहित शर्मा ने बताई वजह (Rohit Sharma on Umesh Yadav)

Sponsored Ad

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश यादव के चुनाव को लेकर कहा (Rohit Sharma on Umesh Yadav) कि वे एक बेहतरीन गेंदबाज़ हैं। उन्होने स्वयं को साबित किया है और नई गेंद से गेंदबाज़ी करने का टीम को विकल्प दिया है।

आपको बता दें कि उमेश यादव ने पिछले 3 वर्षों से कोई T20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, ऐसे में उमेश यादव के टीम में चुने जाने के सवाल पर कप्तान ने कहा कि हमारे पास अन्य गेंदबाज़ों के ​भी विकल्प थे जिसमें प्रसिद्ध ​कृष्ण चोटग्रस्त हैं, मोहम्मद सिराज पहले ही इंग्लैंड में खेल रहे हैं इसके बाद एक ओर विकल्प आवेश खान थे जो एशिया कप के दौरान ​बीमार थे और उनको अपनी फिटनेस को दोबारा प्राप्त करने में काफी समय की आवश्यकता है।

बेहतरीन गेंदबाज़ हैं उमेश यादव

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि मोहम्मद शमी और उमेश यादव (Rohit Sharma on Umesh Yadav) दोनों ही सफल गेंदबाज़ है और उन्हे अपनी सफलता साबित करने के लिए किसी एक फॉर्मेट में खेलने की आवश्यकता नहीं है, युवा खिलाड़ियों को स्वयं को साबित करने की जरूरत होती है लेकिन इन दो अनुभवी गेंदबाज़ों को इसकी जरूरत नहीं हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दोनों, पहले ही स्वयं को साबित कर चुके हैं। यदि कोई खिलाड़ी उपलब्ध है और फिट है तो उन्हे वापसी का मौका दिया जाऐगा। रोहित शर्मा ने कहा कि, आईपीएल में उमेश यादव ने बढ़िया गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया था। वे नई गेंद से शानदार बॉलिंग करते हैं और गेंद को स्विंग कराने की भी क्षमता रखते हैं इसलिए उनको लेकर ज्यादा बहस की जरूरत नहीं होती।

Leave A Reply

Your email address will not be published.