Monte Carlo Masters के फाइनल में पहुंचे सितसिपास, क्वार्टरफाइनल में ज्वेरेव को दी शिकस्त

0

मोनाको, 17 अप्रैल। पिछले चैम्पियन ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स (Monte Carlo Masters) के फाइनल में जगह बना ली है।

सर्बिया के दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर बेहतरी जीत प्राप्त करने वाले डेविडोविच फोकिना ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 6-7 (2), 6-3 से पराजित कर अपने पहले ATP टूर-लेवल इवेंट के फाइनल में जगह बनाई।

Sponsored Ad

Monte Carlo Masters में सितसिपास का शानदार खेल

सितसिपास, इस सप्ताह शुक्रवार की रात अर्जेंटीना के डिएगो के विरूद्ध मुश्किल क्वार्टरफाइनल से निकले थे लेकिन उन्होंने शनिवार को ज्वेरेव के खिलाफ खेलते हुए संघर्ष में कोई कमी नहीं छोड़ी, हालांकि ये मैच पिछले मैच के केवल 12 घंटे बाद ही शुरू हुआ था।

सिन्हुआ रिपोर्ट के अनुसार, तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने आरंभ से ही मैच में अपना दबदबा बनाये रखा, इस मैच में जीत के लिए केवल 75 मिनट की अवश्यकता थी। सितसिपास ने कहा, “मुझे बेहतर खेल दिखाना पड़ा। मैं जितना हो सके कोर्ट पर रहना चाहता था और मैं शानदार सर्विस करना चाहता था, जिसने मेरे पक्ष में काम किया।”

Zverev ने की 2 बार सर्विस ब्रेक डाउन

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ज्वेरेव ने पहले सेट में 2 बार सर्विस ब्रेक डाउन से मैच में वापसी की लेकिन वे ऐसा करने में विफल रहे जब सितसिपास ने दसवें गेम में अपने तीसरे ब्रेक के साथ मैच को अपने कब्जे में कर लिया।

इससे पहले सितसिपास और डेविडोविच फोकिना एक साल पहले मोंटे कार्लो टूर्नामेंट (Monte Carlo Masters) के क्वार्टर फाइनल में भिड़े थे, जहां सिटसिपास ने रॉटरडैम में एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-5, 6-7(1), 6-4 से मैच अपने नाम किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x