अफगानिस्तान में हमारा मिशन अपने उद्देश्यों पर होगा केंद्रित : Joe Biden

0 56

Joe Biden Tweet : तालिबान लगातार अफगानिस्तान पर कब्जा बढ़ाता जा रहा है जिसके चलते अफगानिस्तान में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। अफगानी लोगों की स्थिति दयनीय बनी हुई है इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंनेअमेरिकी सेना से लेकर अफगानी नागरिकों पर बयान दिया है।

अफगानिस्तान से बाहर निकलने के लिए सैनिक मदद

जो बाइडेन ने अपने बयान में कहा है कि “मुझे अधिकृत करने के लिए कहा गया था और मैंने 6000 अमेरिकी सैनिकों को अफगानिस्तान से अमेरिकी और संबद्ध नागरिक कर्मियों को अफगानिस्तान से बाहर निकालने में सहायता करने के उद्देश्य से तैनात किया था और अफगानिस्तान के बाहर सुरक्षा के लिए हमारे अफगान सहयोगियों और मूल्यवान अफगानों को निकालने के लिए कहा था”

Jo Biden ने कहा कि “हमारे सैनिक हवाई क्षेत्र को सुरक्षित करने, नागरिक और सैन्य दोनों उड़ानों के निरंतर संचालन को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं, हम हवाई यातायात पर नियंत्रण ले रहे हैं।

Source : Twitter United States Government Official

अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास बन्द

TNG App Install

बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि हमने अपने दूतावास को सुरक्षित रूप से बंद कर अपने  राजनयिकों को ट्रांसफर कर दिया है और आने वाले दिनों में हम अफगानिस्तान में रहने और काम करने वाले हजारों अमेरिकी नागरिकों को बाहर ले जाने का इरादा रखते हैं  इसके अलावा हम अफगानिस्तान में सेवा कर रहे अपने सहयोगियों के असैनिक कार्मिकों के सुरक्षित प्रस्थान का भी समर्थन जारी रखेंगे।

आपको बता दें अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते कब्जे ने इस देश के साथ पूरी दुनिया में उथल पुथल मचा दी है, एक तरफ जहां अफगानी राष्ट्रपति के भाग जाने की खबर है तो वहीं दूसरी तरफ अफगानी सेना ने भी अपने हाथ खड़े कर लिए हैं जिसके चलते अफगानिस्तान के आम लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आलम ये है कि लोग देश से बाहर निकलने के लिए हवाई जहाज के ऊपर  बैठने तक को तैयार हैं जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.