AFC Champions League में मुंबई सिटी की दूसरी हार, अल जजीरा ने 1-0 से पराजित किया

0

रियाद, 15 अप्रैल। अली मबखोत के द्वारा पेनल्टी कार्नर को गोेल में तब्दील करने के कारण भारतीय फुटबाल क्लब मुंबई सिटी को एएफसी चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता (AFC Champions League 2022) के ग्रुप बी के मैच में अल जजीरा से 0-1 से हार का मुंह देखना पड़ा।

इस फुटबाल टूर्नामेंट में मुंबई सिटी की 3 मैचों में ये दूसरी हार है। इससे पहले मुंबई सिटी, अल शबाद के खिलाफ मैच खेलते हुए 0-3 से पराजित हुआ था।

Sponsored Ad

AFC Champions League 2022

मबखोत के द्वारा 40वें मिनट में दागे गये गोल की बदौलत दोनों टीम के बीच अंतर पैदा हुआ जिससे गुरुवार को अल जजीरा क्लब रियाद स्थित किंग फहद इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गये इस मैच में 3 अंक जुटाने में सफल रहा।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के क्लब अल जजीरा ने मैच के पहले हॉफ में शानदार दबदबा बनाये रखा। मैच के दौरान उसने गेंद को 70 प्रतिशत तक अपने कब्जे में रखा लेकिन इस दौरान वो कोई गोल नहीं कर सका। मुंबई सिटी ने इस बीच केवल जवाबी हमला करने पर ही ज्यादा ध्यान दिया।

मैच के पहले हॉफ में ही मुंबई को एक झटका लगा जब डिफेंडर अमय रनावडे 9वें मिनट में चोट ग्रस्त हो गये जिसकी वजह से मेहताब सिंह को मैदान में उतारा गया। बता दें कि मेहताब की गलती के कारण ही मुंबई ने अपना पेनल्टी कार्नर का मौका गंवा दिया और मबखोत ने इस मौके को गोल में बदलने में जरा भी गलती नहीं की।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इससे पहले बुधवार को मुंबई सिटी ने इराक के एयर फोर्स क्लब के विरूद्ध मैच में 2-1 से जीत दर्ज करते हुए इतिहास बना दिया था इसके साथ ही इस ये भारतीय फुटबॉल क्लब, इस तरह के शीर्ष स्तर के महाद्वीपीय क्लब लीग (AFC Champions League 2022) के किसी मैच में जीत दर्ज करने वाला पहला क्लब बना गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.