Tensor 2 प्रोसेस्सर के साथ Google Pixel 7 Series की प्री-बुकिंग, भारत में 6 अक्टूबर से शुरू

0

नई दिल्ली, Google Pixel के चाहने वालों का लंबा इंतज़ार अब खत्म होने वाला है क्योंकि इसी महीने 6 अक्टूबर को गूगल अपनी नई Google Pixel 7 Series को विश्व और भारत में लॉन्च करने जा रहा है। आपको बता दें कि गूगल ने पिछले कुछ वर्षों में अपने स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया था। पिछली बार गूगल ने Pixel 6 Series को विदेशी बाज़ारों में उतारा था लेकिन भारत में नहीं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स एवं मशहूर टेक वेबसाईट जीएसएम ऐरेना (GSM Arena) के अनुसार, इस बार Google Pixel 7 Series को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

टेक साईट के अनुसार गूगल अपने 2 नये हाईएंड स्मार्टफोन Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro की प्री-बुकिंग, भारत में 6 अक्टूबर से शुरू करने वाला है। Pixel 7 Series की लॉन्च डेट को गूगल ने अपने Google India ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल से भी ट्वीट किया है जिसमें नये फोन की रिलीज़ डेट और समय दोनों ही दर्शाये गये हैं। गूगल की एक ऑफिसियल इवेंट के दौरान नई सीरीज़ को लॉन्च किया जाएगा।

Sponsored Ad

पिक्सल 7 सीरीज़ के फीचर्स (Google Pixel 7 Series Specs.)

गूगल ने अपनी Pixel 7 Series की घोषणा, कई महीने पहले ही कर दी थी। नये फोन के डिज़ाईन काफी हद तक पिछली बार लॉन्च हुए Pixel 6 की तरह ही हैं लेकिन फोन के फीचर्स में कई बदलावा किऐ गये हैं। साथ ही कंपनी ने अगले वर्ष Pixel टैबलेट को भी लॉन्च की बात कही है।

जहां तक Google Pixel 7 Series के फीचर्स की बात करें तो फिलहाल इसके बारे ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और टेक वेबसाईट के अनुसार कुछ लीक्स बाज़ार में अवश्य आऐ हैं। आइऐ जानते हैं गूगल पिक्सल 7 सीरीज़ के लीक हुए फीचर्स।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

डिस्पले एवं डिज़ाईन: पिक्सल 7 सीरीज़ का डिज़ाईन काफी हद तक पिक्सल 6 की तरह ही दिखाई देता है। पिछले वर्ज़न की तरह ही फोन के पीछे, कैमरा सैटपर पर ब्लैक पट्टी दिखाई गई है। फोन के पीछे डुअल-टोन ग्लास और डिस्पले पर पंच-होल डिज़ाईन मिल सकता है। Pixel 7 Pro का डिस्पले 6.71 इंच और रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है जबकि Pixel 7 का स्क्रीन साईज़ 6.3 इंच और रिफ्रेश रेट 90Hz हो सकता है।

प्रोसेसर और रैम: गूगल अपने स्मार्टफोन्स में Qualcomm या Mediatek प्रोसेस्सर के बजाय इन-हाउस प्रोसेस्सर का ही इस्तेमाल करता है। इस बार गूगल Pixel 7 Series में Google Tensor G2 (4nm) का आक्टाकोर प्रोसेस्सर इस्तेमाल करेगा। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 12GB रैम का प्रयोग हो सकता है। 7 सीरीज़ को 2 वेरियेशन 128 और 256 इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

gadget uncle desktop ad

कैमरा: Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro में आपको 3 कैमरों का सैटअप मिल सकता है जिसमें 50 MP, f/1.9, IOS के साथ प्राइमरी कैमरा, 48 MP, f/3.5, IOS का टेलीफोटो कैमरा और 12 MP, f/2.2 का अल्ट्रावाईड कैमरा मिल सकता है। सेल्फी के लिए Pixel 7 सीरीज़ में 11.1 MP, f/2.2 का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

Google Pixel 7 Series की कीमत

गूगल Pixel 7 सीरीज़ की कीमत, पिछली बार लॉन्च हुए Pixel 6 के बराबर हो सकती है। लीक्स के अनुसार इसके 128GB वेरियंट की कीमत 50 हजार के आसपास हो सकती है जबकि Pixel 7 Pro के बारे में काई जानकारी लीक नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.