बन्द पड़े और कूड़े से भरे घरों का सदुपयोग कर बनाये गये अमूल डेयरी के बूथ

0

नई दिल्ली, दिल्ली नगर निगम (MCD News) द्वारा कई समय से बन्द पड़े और कूड़े से भरे घरों का सदुपयोग कर उन्हे अमूल डेयरी के बूथ और अन्य सेवाओं में इस्तेमाल करने का सराहनीय कार्य किया है। दिल्ली नगर निगम ने, लोगों के आस पड़ोस की जगहों का सौंदर्यीकरण करते हुए कई समय से बन्द पड़े ढलाव घरों को बुक बैंक, जूता बैंक, खिलौना बैंक और नेकी की दीवार के लिए के उपयोग में लाया है जिससे आस पास की गंदगी को खत्म करते हुए लोगों के लिए कई सुविधाओं को शुरू किया।

ढलाव घरों का जीर्णोद्धार (MCD News)

Sponsored Ad

सौंदर्यीकरण इस कड़ी में दिल्ली नगर निगम (MCD News) द्वारा पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी क्षेत्र और हरिनगर क्षेत्र में काफी समय से बन्द पड़े पुराने घरों का जीर्णोद्धार करते हुए लोगों की सेवा के लिए अमूल डेयरी के बूथ का उद्घाटन किया। जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में पहले भी ढलाव (पुराने और कचरे) घर का कायाकल्प कर वहां पर पहला अमूल बूथ खोला गया था।

इस मौके पर पश्चिमी क्षेत्र के उपायुक्त अवनीश कुमार ने अमूल डेयरी बूथ का उदघाटन किया। उदघाटन के अवसर पर अवनीश कुमार ने कहा, कि दिल्ली नगर निगम लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

कूड़ा फेंकने के लिए इस्तेमाल

उन्होने आगे कहा कि, इन बंद पड़े ढलाव घरों का इस्तेमाल पहले कचरा फेंकने के लिए किया जाता था जिससे यहां आसपास रहने वाले नागरिकों को काफी परेशानी होती थी। निगम की योजना इन सभी बंद पड़े ढलाव घरों (MCD News) को जनोपयोगी कार्यों में इस्तेमाल करने की है l इसी कड़ी में इन ढलाव घरों को अमूल डेयरी बूथ में बदल दिया गया है और इस अमूल बूथ के खुलने से नागरिकों को घर के निकट ही दूध व उसे बने उत्पाद प्राप्त हो सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x