आम आदमी पार्टी की MLA आतिशी सिंह ICLEI की वाईस प्रेसीडेंट चुनी गईं

0

आम आदमी पार्टी से कालका जी विधान सभा की MLA आतिशी सिंह को International Council for Local Environment Initiatives (ICLEI) की वाईस प्रेसीडेंट चुना गया है। आतिशी सिंह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ये पहली बार है जब ICLEI ने दक्षिण ऐशिया से किसी को वाईस प्रेसीडेंट पद के लिए चुना है।

आतिशी सिंह ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है “ICLEI की वाईस प्रेसीडेंट चुने जाने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है 1750 शहरों की वैश्विक संस्था। अरविन्द केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली के स्थाई विकास को विश्व में पहचान मिली है। ICLEI में पहली बार कोई भारतीय वीसी बना है।”

Sponsored Ad

आपको बता दें ICLEI, 126 देशों और 1750 शहरों में फैली एक वैश्विक संस्था है जो स्थाई भविष्य के लिए काम करती है जो इन देशों में शहरी विकास करती है। ICLEI के दुनियाभर में 20 आफिस हैं। आतिशी के इस ट्वीट के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी ट्वीट करके आतिशी को शुभकामनाऐं दी हैं।

केजरीवाल ने कहा “मुबारक हो आतिशी, इसी तरह चकती हो, हमें आप पर गर्व है”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

आतिशी सिंह कालका जी विधान सभा से MLA हैं वह आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की सदस्य हैं और वे जुलाई 2015 से 17 अप्रैल 2018 तक दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.