वेस्टइंडीज के खिलाफ, पाकिस्तान की जीत में मोहम्मद नवाज बने हीरो, करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

0

मुल्तान, पकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गऐ दूसरे एक दिवसीय मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइं​​डीज़ (PAK vs WI) को 120 रनों से पराजित कर दिया। इस मैच के हीरो रहे वामहस्त स्पिनर, मोहम्मद नवाज जिन्होने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 19 रन देकर 4 विकेट झटके और उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मोहम्मद नवाज का ये अभी तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। पाकिस्तान, 3 मैचों की श्रृंखला में अब 2-0 की अजय बढ़त बना चुका है।

पाकिस्तान ने जीती टॉस

Sponsored Ad

शुक्रवार को खेले गऐ इस मैच (PAK vs WI) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसमें कप्तान बाबर आज़म ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाये और उनके साथ सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल-हक ने 72 रनों का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाज़ों की अर्धशतकीय पारियों के चलते पाकिस्तान 8 विकेट पर 275 रन बनाने में कामयाब रहा। उसके बाद टीम ने वेस्टइंडीज़ को 32.2 ओवर में 155 रनों पर ही आलआउट कर दिया।

वेस्टइंडीज ने शुरूआत में ही विकेट गंवाई

pak vs wi

वेस्टइंडीज की पारी में दो बल्लेबाज़ ही संघर्ष करते दिखाई दिये। शामराह ब्रुक्स जिन्होने 42 रनों की पारी खेली और कायल मेयर्स ने 33 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाज़ों ने दूसरे विकेट के रूप में 67 रन की साझेदारी की लेकिन पाकिस्तान के मोहम्मद वसीम जूनियर की गेंद पर कायल मेयर्स क्लीन बोल्ड हो गऐ जिसके बाद वेस्टइंडीज़ की पारी लड़खड़ा गई। शादाब खान के खाते में भी दो विकेट आए, उन्होने 40 रन दिये।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी (PAK vs WI) में बाबर आज़म और इमाम ने दसरे विकेट के रूप में 130 रनों की बड़ी साझेदारी निभाई। इन दो खिलाड़ियों के अलावा पाकिस्तान का काई भी बल्लेबाज़ बड़ा स्कोर नहीं बना सका। इमाम-उल-हक ने अपनी 72 रनों की पारी में 5 चौके और 1 छक्का भी लगाया। दोनों ही खिलाड़ियों का ये लगातार दूसरा अर्धशतक है।

वेस्टइंडीज के अकील हुसैन ने लिए 3 विकेट

वेस्टइंडीज की ओर से अकील हुसैन सबसे कामयाब गेंदबाज़ रहे जिन्होने 52 रन देकर 3 विकेट झटके। अल्जारी जोसेफ और एंडरसन के खाते में 2-2 विकेट आए। वेस्टइंडीज की बल्लेबाज़ी की शुरूआत ही ठीक नहीं हो सकी। ओपनर शाई होप 4 रन के निजी स्कोर पर शाहीन शाह अफरीदी की गेंद का शिकार हो गऐ। मेयर्स और ब्रुक्स की साझेदारी से वेस्टइंडीज़ थोड़ा संभल सकी लेकिन स्पिनरों की मददगार पिच पर स्पिनर शादाब खान ने ऐसी शानदार गेंदबाजी दिखाई कि वेस्टइंडीज़ का कोई भी बल्लेबाज़ टिक नहीं सका। इस श्रंखला अगला और अखिरी मैच (PAK vs WI) रविवार को खेला जाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.