India vs West Indies: दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन बना रोमांचक, कुछ भी हो सकता है नतीजा

0

नई दिल्ली, भारत और वेस्टइंडीज़ (India vs West Indies) के बीच चल रही 2 टेस्ट मैचों की श्रंखला के दूसरे मैच का आखिरी दिन काफी रोमांचक हो गया है। दोनों टीमें मैच जीतने के लिए मैदान पर उतरेंगी। जहां भारतीय टीम, वेस्टइंडीज़ को क्लीनस्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी वहीं वेस्टइंडीज़ की टीम सरीज़ बराबर करने के​ लिए मैदान पर उतरेगी। सीरीज़ में भारत ने 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन वेस्टइंडीज़ को जीत के लिए 289 रनों की जरूरत है जबकि उनके 2 विकेट चौथे दिन ही गिर गऐ थे। भारत को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए विंडीज़ के 8 विकेट लेने होंगे।

India vs West Indies: मो. सिराज निभा सकते हैं अहम किरदार

Sponsored Ad

मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज़ के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उन्होने पिछली पारी में विंडीज़ के 5 विकेट लिये थे और दूसरी पारी में भी उनसे यही उम्मीद की जा रही है। क्वींस ओवल पार्क की पिच पर तेज़ गेंदबाजों को मदद मिल रही है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज़ ने 76 रन बना लिये थे लेकिन उन्होने क्रेग ब्रेथवेट (28) और कीर्क मेकेंजी (0) का विकेट गंवा दिया था। दोनों विकेट आर. अश्विन के खाते में गिरे। खेल समाप्त होने तक टी.चंद्रपॉल (24) और जरमैन ब्लैकवुड (20) रनों के साथ क्रीज़ पर डटे हुए थे।

भारतीय टीम में तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं हैं जिनकी कमी को मोहम्मद सिराज़ पूरा कर रहे हैं। दो चोटी के तेज़गेंदबाजों के नही होने के बावजूद मोहम्मद शमी का प्रदर्शन शानदार रहा है और इस प्रदर्शन के बल पर उनके फैंस फूले नहीं समा रहे हैं। विंडीज़ की पहली पारी में सिराज ने जोशुआ दा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गेब्रियल को वापिस पेवेलियन भेजा।

सोहम देसाई को दिया 5 विकेट का श्रेय

मोहम्मद सिराज़ भारत के दूसरे गेंदबाज़ बन गऐ हैं जिन्होने पोर्ट ऑफ स्पेन में एक पारी में 5 विकेट झटके हैं। अपनी धारदार गेंदबाज़ी के चलते उन्होने किसी भी विंडीज़ बल्लेबाज़ को टिकने नहीं दिया। केवल क्रेग ब्रेटवेथ ही 75 रन तक पहुंच सके और पूरी टीम 255 के स्कोर पर सिमट गई। क्रेग का विकेट अश्विन की झोली में आया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ये भी पढ़ें: David Warner 100 Test: 100वें टेस्ट में सैंकड़ा लगाकर डेविड वार्नर ने पूरे किये 8000 रन

सिराज ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन का श्रेय कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई को दिया है। इन दिनों वातावरण में काफी ह्यूमिडिटी है ऐसे में मोहम्मद सिराज ने कहा ऐसे वातावरण में लगातार गेंदबाज़ी करना कोई आसान काम नहीं। उन्होने कहा, “सपाट ट्रैक पर पांच विकेट लेना आसान नहीं होता है। मैं इसका श्रेय सोहम देसाई भाई को देता है, जिन्होंने मेरी फिटनेस पर काफी मेहनत की। मैं लगातार मैच खेल रहा हूं और वह सुनिश्चित करते हैं कि मैं फिट रहूं।“

gadget uncle desktop ad

आखिरी दिन बनानी होगी आसान प्लानिंग: सिराज

5 विकेट लेने के ​बाद, एक इंटरव्यू में मोहम्मद सिराज़ ने कहा कि हमने सिर्फ आसान सी प्लानिंग को एक्सक्यूट करने की कोशिश की थी। गेंद भी नई थी जिस कारण गेंदबाज़ी करते हुए काफी स्विंग मिला लेकिन पांचवे दिन हमारे पास पुरानी गेंद होगी और हमें आसान प्लानिंग बनानी होगी। विरोधी टीम पर दबाव बनाना होगा ताकि वे ज्यादा रन नहीं बना सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.