अमेरिका की Major League Cricket 2023 आज से शुरू, IPL की 4 फ्रेंचाइज़ी ने मैदान में उतारी 4 टीम

0

नई दिल्ली, अमेरिका में आयोजित मेजर लीग क्रिकेट 2023 (Major League Cricket) आज, गुरूवार 13 जुलाई से शुरू हो रही है। इस लीग में कुल 6 टीम हिस्सा ले रही हैं। लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क सिटी, सैन फ्रांसिस्को, टेक्सास सिटी, सिएटल ऑर्कास और वाशिंगटन फ्रीडम एक दूसरे भिड़ेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 30 जुलाई को खेला जाना है। मेजर लीग क्रिकेट में खास बात ये है कि 6 में से 4 टीमें, IPL की 4 फ्रेंचाइज़ी ने उतारी हैं।

लॉस एंजिल्स की टीम के मालिक, कोलकाता नाइट राइडर्स हैं। न्यूयॉर्क सिटी, मुंबई इंडियंस की है। सिएटल ऑर्कास टीम, दिल्ली केपिटल्स की है और टेक्सास सिटी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की है।

Sponsored Ad

Major League Cricket : टेक्सास और लॉस एंजिल्स से होगी शुरूआत

अमेरिका के इस पहले मेजर लीग क्रिकेट 2023 की शुरूआत टेक्सास सिटी में होगी जहां टूर्नामेंट का पहला मैच, टेक्सास और लॉस एंजिल्स के बीच खेला जाएगा। इवेंट का प्लेऑफ़ 27 जुलाई को खेला जाएगा। चैलेंजर 28 जुलाई को और फाइनल मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। Major League Cricket में कुछ एक बड़े नाम भी शामिल है जिन्हे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त है। इनमें ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच, वेस्ट इंडीज़ के कीरन पोलार्ड, दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन, श्रीलंका के एंजिलो परेरा शामिल हैं।

इनके अलावा दिल्ली केपिटल्स के उन्मुक्त चंद, रॉयल चेलैंजर बंगलुरू के मिलिंद कुमार, राजस्थान रॉयल्स के हरमीत सिंह और शुभम रांजने, चेन्नई सुपरकिंग्स के चेतन्य बिश्ननोई, मुबंई इंडियंस के तेजिन्दर सिंह, कोलकाता नाईट राईडर्स के सरबजीत लड्डा, अलग-अलग टीमों से खेलते नज़र आऐंगे। इस इवेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया से स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी अगले मेजर लीग क्रिकेट में खेलते नज़र आ सकते हैं।

मेजर लीग क्रिकेट 2023 का लाईव प्रसारण

Sponsored Ad

Sponsored Ad

यदि आप Major League Cricket का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं तो आप भारत में आसानी से इसका प्रसारण देख सकते हैं। भारत में वायोकॉम 18 को लाईव टेलिकास्ट का राइट दिया गया है और आप इसके स्पोर्ट्स 18 चैनल पर हर मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं। इसके अलावा भारतीय स्ट्रीमिंग एप जियो सिनेमा पर भी इसका सीधा प्रसारण फ्री में देखा जा सकता है।

MLC 2023 का अंतरराष्ट्रीय लाईव प्रसारण

gadget uncle desktop ad

भारत के अलावा यूके में ‘बीटी स्पोर्ट्स’, अमेरिका और कनाडा में ‘विल्लो टीवी’, वेस्टइंडीज़ में ‘स्पोर्ट्स मैक्स’, ऑस्ट्रेलिया में ‘फॉक्स क्रिकेट’, दक्षिण अफ्रीका में ‘सुपर स्पोर्ट्स’, पाकिस्तान में ‘ए स्पोर्ट्स’ और न्यूज़ीलैंड में ‘स्काई एनज़ी’ आधिकारिक तौर पर Major League Cricket का सीधा प्रसारण करेंगे।

किक्रेट की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें Cricket News in Hindi

Leave A Reply

Your email address will not be published.