सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त चीनी विमान का दूसरा ब्लैक बॉक्स विमान के पिछले हिस्से में मिला

0

बीजिंग, 25 मार्च। चीन के तलाशी दल को दुर्घटनाग्रस्त विमान दूसरा ब्लैक बॉक्स मिला है, जो यात्री विमान का डेटा रिकॉर्डर है। शुक्रवार को चीन सरकार की आधिकारिक मीडिया ने यह खबर दी। चाइना डेली की खबर के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त विमान का दूसरे ब्लैक बॉक्स (2nd Black Box Found of Chinese Plane) का पता लगा लिया है। अधिकारियों के अनुसार ‘कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर’ (सीवीआर) का पहला ब्लैक बॉक्स का बीजिंग की प्रयोगशाला में विश्लेषण किया जा रहा है।

विमान के पिछले हिस्से में मिला FDR

Sponsored Ad

विमान का दूसरा ब्लैक बॉक्स विमान के पिछले के हिस्से में पाया गया (2nd Black Box Found of Chinese Plane) और उसकी ‘फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर’ (एफडीआर) के रूप में पुष्टि की जा रही है। FDR में विमान की स्पीड, ऊंचाई और विमान की दिशा के अलावा पायलट के द्वारा बचाव के लिए की गई कार्रवाई और महत्वपूर्ण कार्यों का लेखा जोखा दर्ज होता है।

2nd black box found of Chinese plane

चाइना ईस्टर्न एयरलाइन्स की उड़ान संख्या MU-5735, दो मिनट 15 सेकंड के भीतर लगभग 29,100 फुट की ऊंचाई से 9,075 फुट की ऊंचाई पर आ गई थी और पहाड़ी क्षेत्र में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और तब से सीवीआर मिलने का इंतजार किया जा रहा था।

चीन के नागर विमानन प्रशासन के विमान सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख झू ताओ ने बताया कि वर्तमान में इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि सीवीआर की डेटा डिवाईस नष्ट हो गई होगी। आपको बता दें कि सोमवार को चीन के वुझु शहर के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान बोईंग 737-800 विमान पर 132 यात्री सवार थे जिनमें से एक भी यात्री जीवित नहीं बचा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.