कोई भी जानवर क्रूरता का हकदार नहीं है: रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रहे रोहित शर्मा ने केरल में गर्भवती हाथी की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है उन्होने कहा कि कोई भी जानवर के साथ क्रूरता का व्यवहार नहीं होना चाहिए।

मलप्पुरम में विस्फोटक भरे अनानास को चबाने के बाद गर्भवती हाथी की मरने की खबर से देश भर से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई कार्टूनिस्टों ने लोगों की अंतरात्मा झकझोरा, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस मानवीय क्रूरता के कार्य की बड़े पैमाने पर निंदा की है।

रोहित शर्मा, जो देश में विश्व वन्यजीव फन्ड के सहयोग से पशु संरक्षण के बारे में जागरूकता लाने के लिए अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं, कहा कि वह केरल में हाथी की मौत से ‘हतप्रभ’ हैं।

रोहित शर्मा ने ट्विटर पर ट्वीट किया है “हम तारणहार हैं। क्या हम नहीं सीख रहे हैं? केरल में हाथी के साथ जो हुआ उसे सुनकर दिल दहल गया। कोई भी जानवर क्रूरता के व्यवहार का हकदार नहीं है,”

केरल के एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने बताया कि “हाथी को एक अनानास दिया गया था जिसमें विस्फोटक भर हुआ था और जब वह उस पर झपटा, तो हाथी के मुंह में अनानास फट गया जिससे हाथी का जबड़ा टूट गया और वह अनानास चबाने के बाद खा नहीं पा रहा था।”

घायल हाथी वेल्लियार नदी में खड़ा रहा जहां 27 मई को उसकी मौत हो गई। वन अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम से ये पता चला है कि हाथी गर्भवती थी।

इससे पहले बुधवार को, भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी एक प्रेगनेन्ट हा​थी के कार्टून के साथ ट्वीट किया “केरल में जो हुआ उसे सुनकर भयभीत हूं आइए अपने जानवरों के साथ प्यार से पेश आएं और इस तरह की कायराना हरकतों का अंत करें”

इस बीच, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गर्भवती हाथी के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया, उन्होने कहा कि वन विभाग इस घटना की जांच कर रहा है।

elephant died in kerala 2020elephant in kerala newsElephant news indiarohit on elephant
Comments (0)
Add Comment