Ponniyin Selvan Box Office: ‘पोन्नियिन सेल्वन’ ने 3 दिनों में की 200 करोड़ की कमाई, ‘विक्रम वेधा’ रह गई पीछे

0

नई दिल्ली, दक्षिण भारतीय फिल्मों का जादू लगातार बॉक्स ऑफिस पर चल रहा है। बॉलीवुड की हिन्दी फिल्में एक के बाद एक, साउथ की फिल्मों के सामने टिक नहीं पा रही हैं। चाहे साउथ की KGF 2 हो या Pushpa, कमाई के लिहाज़ से ब्लॉकबस्टर साबित हुईं जिन्होने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है जबकि बॉलीवुड की बड़े बजट की कई फिल्में दर्शकों का मन नहीं जीत सकीं और कमाई के लिहाज से धाराशाई हो गईं। शुक्रवार 30 सितंबर को देश और विदेश के सिनेमाघरों मे रिलीज़ हुई फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ (Ponniyin Selvan) ने एक बार फिर ये साबित कर दिया है कि साउथ की फिल्मों का कंटेंट कहीं न कहीं बॉलीवुड पर भारी (Ponniyin Selvan Box Office) पड़ रहा है।

पहले 3 दिनों में ही 200 करोड़ की कमाई (Ponniyin Selvan Box Office)

Sponsored Ad

30 सितंबर को ही बॉलीवुड की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ भी रिलीज़ हुई थी लेकिन फिल्म की कमाई की बात करें तो ‘पोन्नियिन सेल्वन’ ने विक्रम वेधा को पीछे छोड़ दिया है। ‘विक्रम वेधा’ भी 2017 में बनी साउथ का हिन्दी ​रीमेक है। आपको बता दें, पहले 3 दिनों में ‘पोन्नियिन सेल्वन’ (PS1) ने दुनियाभर में 200 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर लिया है जबकि ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर, विक्रम वेधा ने भी काफी हद तक अच्छा बिजनेस किया है लेकिन वो ‘पोन्नियिन सेल्वन’ से पीछे रह गई है।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने 4 साल के लंबे अंतराल के बाद PS1 में एंट्री की है और इस फिल्म के साथ उनकी वापसी काफी शानदार रही है। भारत के बाहर ही नहीं बल्कि ‘पोन्नियिन सेल्वन’ ने भारत में भी बढ़िया बिनजेस (Ponniyin Selvan Box Office) किया है।

PS1 की 3 दिनों की कमाई

मणिरत्नम की PS1 एक बड़े बजट की फिल्म है और इसे तैयार करने में 500 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं। जिस तरह से फिल्म ने कमाई (Ponniyin Selvan Box Office) शुरू की है इससे ये तो मानना ही पड़ेगा कि फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित होने वाली है। दुनियाभर से फिल्म की प​हले दिन का कमाई 70 करोड़ रही और दूसरे दिन फिल्म ने 153 करोड़ की कमाई कर डाली जबकि तीसरे दिन तक इसकी कमाई टोटल 200 करोड़ रूपये के आंकड़े को पार कर गई।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

जहां तक भारतीय बॉक्स ऑफिस की बात करें तो रिलीज़ के पहले दिन फिल्म ने सभी भाषाओं में 36.5 करोड़ की कमाई की जबकि शनिवार 1 अक्टूबर को 34.60 करोड़ की कमाई (Ponniyin Selvan Box Office) की। फिल्म एनालिस्ट्स का दावा है कि वीकेंड तक फिल्म 150 करोड़ कर आंकड़ा पर कर जाऐगी। PS1 को हिन्दी के अलावा तमिल, कन्नड़, तेलुगु और मलयालम भाषा में रिलीज़ किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.