Jio Phone 5G Price: जल्द बाज़ार में आ सकता है देश का सबसे सस्ता 5G फोन, लीक हुए फीचर्स

0

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में 5G सर्विस का उद्घाटन हो चुका है। फिलहाल 5G सर्विस को देश के 13 शहरों में ही लॉन्च किया गया है। जिसमें अहमदाबाद, बैंगलूरू, चंडीगढ़, चैन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरूग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, मुबंई, लखनउ और पूना शामिल है। 5G ​सर्विस शुरू होते ही जियो ने भी अपने सबसे सस्ते 5G फोन (Jio Phone 5G Price) को लॉन्च करने की तैयारियां तेज़ कर दी हैं हांलांकि कंपनी ने 5G फोन की घोषणा पहले ही कर दी थी।

क्या है फोन की कीमत (Jio Phone 5G Price)

Sponsored Ad

कंपनी द्वारा फोन की घोषणा होते ही इंटरनेट पर Jio Phone 5g Online Booking की सर्च तेज़ हो गई लेकिन फिलहाल कंपनी ने फोन के लॉन्च डेट (Jio Phone 5g Release Date) को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। जियो के इस 5G फोन की कुछ स्पेसिफिकेशन (Jio Phone 5G Specifications) पहले ही लीक हो चुकी हैं। साथ ही इसकी कीमत को लेकर भी कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई हैं। आपको बता दें कि जियो ने अपनी 45वीं AGM (Annual General Meeting) के दौरान कहा था कि कंपनी नये फोन के लॉन्च के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio Phone 5G Price, 8000 से 10000 के बीच हो सकती है जो कि 5G सर्विस को देखते हुए काफी कम है। इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार फोन की कीमत 10 हजार से 12 हजार भी हो सकती है लेकिन ये साफ है कि कंपनी अपने 5G फोन को काफी कम कीमत में बाज़ार में लाना चाहती है।

क्या हैं फोन की स्पेसिफिकेशन (Leaked)

Jio Phone 5G की रिलीज़ डेट फिलहाल नहीं आई है लेकिन जियो के 5G फोन के कुछ फीचर्स इंटरनेट पर लीक हुऐ हैं। लीक हुए फीचर्स कितने सटीक हैं ये तो फोन लॉन्च के बाद ही मालूम होगा। आपको बताते हैं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Jio Phone 5G संभावित स्पेसिफिकेशन।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन का कोडनेम ‘गंगा’ बताया जा रहा है जिसे भारतीय बाज़ार में JioPhone 5G के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

डिस्पले: सबसे पहले आपको फोन के डिस्पले के बारे में बता देते हैं। फोन में 6.5 की HD+ LCD स्क्रीन हो सकती है जिसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट के साथ काम करेगी।

gadget uncle desktop ad

प्रासेस्सर और रैम: किसी भी फोन की स्पीड के लिए उसमें लगा प्रोसेस्सर बढ़िया होना चाहिए ताकि फोन बिना किसी लेग के काम करे। खबर है कि Jio Phone 5G में Qualcomm Snapdragon 480 5G का प्रोसेस्सर हो सकता है और फोन की स्पीड को ओर ज्यादा बेहतर बनाने के लिए इसमें 4GB LPDDR4X की रैम का सपोर्ट मिल सकता है। डाटा स्टोरेज के लिए इसमें 32GB का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है।

कैमरा: फोन के कैमरा की बात करें तो इसके रियर में डूअल कैमरा सैटअप मिल सकता है जिसमें 12MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर हो सकता है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मिल सकता है।

सॉफ्टवेयर: Jio Phone 5G में एंड्रायड 12 का सपोर्ट मिल सकता है। इसके अलावा फोन के अन्य फीचर्स में ब्लूटूथ 5.1, वाईफाई और अन्य फीचर्स मिल सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.