Ind vs SL T20: रोमांचक मैच में जीता भारत, उमरान ने फेंकी मैच की सबसे तेज गेंद

0

नई दिल्ली, तीन T20 मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका (Ind vs SL T20) को हरा कर भारतीय क्रिकेट फैंस को नये साल का तोहफा दिया है। एक रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से पराजित किया। टॉस जीत कर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाये। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 159 रन ही बना सकी और पहला मैच 2 रन से हार गई।

गेंदबाज़ों ने निभाई अहम भूमिका (Ind vs SL T20)

Sponsored Ad

मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये पहले T20 में भारत की बल्लेबाज़ी कुछ खास नहीं रही। टीम में दीपक हुड्डा ने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 41 रन बनाये। हुड्डा के बाद ईशान किशन 37 और अक्षर पटेल ने 31 रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा की पारी में खास बात ये रही कि उन्होने छोटी पारी में 4 छक्के और 1 चौका लगाया।

भारत ने श्रीलंका (Ind vs SL T20) को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया जो एक औसत स्कोर कहा जा सकता है। एक समय पर ऐसा भी लगा कि श्रीलंका इस मैच को आसानी से जीतने वाला है लेकिन भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए भारत को 2 रन से जीत दिला दी और श्रीलंका के 10 विकेट, लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सके।

शिवम मावी ने लिऐ 4 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने शानदार बॉलिंग स्पेल डाला। उन्होने 4 ओवर में केवल 22 रन दिये और 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्होने 5.50 की इकोनोमी के साथ बॉलिंग की जो T20 फॉर्मेट को देखते हुए अच्छा कहा जा सकता है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

हार्दिक पांड्या शिवम मावी से हुए खुश

कप्तान हार्दिक पांड्या शिवम मावी के भारतीय टीम में शामिल (Shivam Mavi Debut T20) होने और अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन को लेकर काफी खुश दिखाई दिये। हार्दिक ने कहा कि “मैंने शिवम मावी को आइपीएल के दौरान गेंदबाजी करते देखा है और मैं उसकी ताकत जानता था। उसने ऐसा ही किया। मैं भी उसकी जगह होता तो अपनी स्ट्रैंथ पर ही काम करता।”

gadget uncle desktop ad

उमरान ने फेंकी मैच की सबसे तेज गेंद (Umran Malik Fastest Ball)

भारतीय स्पीड स्टार उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी तेज़ गति के लिए ​जाने जाते हैं और फैंस को इंतजार है जब उमरान विश्व की सबसे तेज़ गेंद फेकेंगे। वैस तो उमरान की बॉलिंग स्पीड औसतन 150 कि.मी. प्रतिघंटा रहती है लेकिन श्रीलंका के विरूद्ध (Ind vs SL T20) पहले टी20 में उन्होने दासुन शनाका को युजवेंन्द्र चहल के हाथों कैच कराया। आपको बता दें कि इस गेंद की रफ्तार 155 कि.मी. प्रतिघंटा (Umran Malik Fastest Ball) थी। दासुन इस गेंद की गति को समझ नहीं पाऐ जिस कारण वे गलत शॉट खेल बैठे और चहल की कैच थमा दी।

आपको बता दें, उमरान से पहले भारत के अन्य गेंदबाज़ भी अपनी स्पीड को लेकर जाने जाते हैं जिनमें कुछ ही गेदबाज़ों ने 150 कि.मी. प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी है। इस लिस्ट में (Indian Fast Bowlers Speed List) इरफान पठान का नाम है जिन्होने 153.7 की रफ्तार से गेंद फेंकी है। इस लिस्ट में मोहम्मद शमी 153.3, जसप्रीत बुमराह 153.2, नवदीप सैनी 152.85 और उमेश यादव 152.5 की रफ्तार से गेंद फेंच चुके हैं लेकिन उमरान ने 155 कि.मी. प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी जो सबसे अधिक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x