अमेरिका के अमीरों को ठगने वाली जर्मनी की महिला ठग को मिली रिहाई, नेटफ्लिक्स बना चुका है वेबसीरीज़

0

नई दिल्ली, जर्मनी की एक महिला ठग अन्ना डेल्वी उर्फ अन्ना सोरोकिन (Anna Sorokin) अमेरिका में रहने वाले कई अमीर और ताकतवर लोगों को चूना चुकी है। ईटाइम्स न्यूज़ में छपी एक खबर के अनुसार 31 साल की अन्ना सोरोकिन को जेल से रिहा कर दिया गया है लेकिन उन्हे अभी भी हाउस अरेस्ट किया गया है। अन्ना सोरोकिन (Anna Sorokin) जर्मनी में एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अमेरिका में रहते हुए खुद को अमीर बता कर वे कई अमीर अमेरिकन लोगों को चुना लगा चुकी हैं। हालांकि उनकी इस ठगी को लेकर दुनिया की सबसे बड़ी अदालत में मुकदमा चलाया गया और उन्हे न्यायिक हिरासत के रूप में जेल भेज दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यायालय ने अन्ना सोरोकिन को राहत दी है और उन्हे जेल से बाहर कर दिया है लेकिन उन्हे अभी भी न्यूयॉर्क के एक घर में कस्टडी में रखा गया है। अन्ना सोरोकिन और उनका परिवार शुरूआत में रूस के मॉस्को में रहता परन्तु कुछ समय बाद वे जर्मनी शिफ्ट हो गऐ थे।

Sponsored Ad

रसूख की जिंदगी बिताने के लिए की ठगी

अन्ना सोरोकिन ने अपनी जिंदगी को अमीरों की तरह एवं हाई-फाई लाइफस्टाइल के साथ बिताने के लिए अमेरिका के अमीर लोगों को ठगा। भले ही न्यायालय ने उन्हे राहत दी है लेकिन अभी भी उन्हे जर्मनी वापस जाने के लिए कोर्ट में बड़ी जंग लड़नी है। Anna Sorokin पर 2019 में ठगी के कई मामले दर्ज किये गऐ जिसमें उन पर कुछ होटलों और बैंकों के साथ $275,000 की ठकी के आरोप लगाये गये।

Anna Sorokin के जीवन पर बनी है बेवसीरीज़

दुनिया की सबसे बड़ी अदालत में अन्ना सोरोकिन पर ठगी के कई मुकदमे चलाऐ गये हैं लकिन लोगों को उनकी जिंदगी काफी थ्रीलिंग लगती है और लोग उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना भी चाहते हैं। भले ही अन्ना की लाइफ विवादों में घिरी है लेकिन कई लोग उनकी कहानी से काफी प्रभावित भी हैं। इस के चलते मशहूर वीडियो स्ट्रिमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स ने अन्ना की लाइफ पर एक वेबसीरीज़ (Anna Sorokin Netflix) भी बनाई है जिसका नाम ‘इन्वेंटिंग अन्ना’ (Inventing Anna) रखा गया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

अमेरिका के व्यापारियों से ठगी

साधारण सी दिखने वाली अन्ना सोरोकिन शातिर दिमाग रखती है। अन्ना और उनका परिवार मॉस्को से जर्मनी में आया। बाद में अन्ना ने अमेरिका के कई व्यापारियों को ठगा। अन्ना खुद को जर्मनी में एक अमीर घराने की एकलौती वारिस बताती थी जिसके नाम पर 60 मिलियन डॉलर की सम्पत्ति है। इसी झूठ की वजह से अमेरिका के कई बुद्धिमान, ताकतवर और अमीर व्यक्ति उसके जाल में फंस जाते थे और इसी झूठ से वो पिछले 3 – 4 सालों में कई व्यापारियों को आसानी से अपना शिकार बना लेती थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.