हाईकोर्ट के जज की बहन के घर पर ही किया हाथ साफ, चार आरोपी गिरफ्तार

0

नई दिल्ली, चोरी करने वालों का हौसला कितना बुलंद हो सकता है इसका अंदाज़ा आप इस घटना से लगा सकते है कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश क्षेत्र में 4 चोरों ने हाईकोर्ट के न्यायाधीश की बहन के घर पर ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। 26 और 27 मई की रात हाईकोर्ट के न्यायाधीश की बहन सुनीता की कोठी में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बिहार के ज्वैलर सहित 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (4 Arrested for Theft) कर लिया है। इन 4 आरोपियों में एक महिला भी शामिल है​ जिसने ताला तोड़ने के काम में आने वाले औजार और ज्वैलरी को छुपाया था। इन आरोपियों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं और इनसे इस मामले में चोरी की गई ज्वैलरी भी बरामद कर ली गई है।

घूमने के लिए बाहर गईं थी बहन (4 Arrested for Theft)

Sponsored Ad

बृहस्पतिवार को डीसीपी बेनिता मेरी जैकर ने बताया, न्यायधीश की बहन सुनीता जो पंपोज एंक्लेव के डी-ब्लाक में रहती हैं, वे अपने परिवार के साथ 1 मई को घूमने गईं थीं। उसके बाद उनका एक जानने वाला 24 मई को कोठी की साफ सफाई के लिए आया, तब तक सब कुछ सही था। इसके बाद जब वो 30 को एक बार फिर सफाई के लिए आया, तो उसे घर के पिछले दरवाजे का ताला टूटा मिला।

उसने घर को चैक किया तो पाया कि पहली मंजिल की अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था जिसमें से ​ज्वैलरी गायब थी। इस वारदात के ​बाद, मामला दर्ज करते हुए ग्रेटर कैलाश थाने के थानाध्यक्ष की देखरेख में पुलिस टीम ने जांच शुरू की। थानाध्यक्ष अजित सिंह और उनकी टीम, एसआई श्रीभगवान, एसआइ अनिल कुमार व एसआई धीरज की जांच और सीसीटीवी फुटेज से ये सामने आया कि 26 और 27 मई की रात 2 लड़कों ने घर में एंट्री की है।

150 सीसीटीवी कैमरों से ​सुराग

इस वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस ने आसपास लगे 150 कैमरों की फुटेज की जांच की और कुछ दिन बाद इंस्पेक्टर अजित कुमार और उनकी टीम ने 2 आरोपितों की पहचान की। जिनमें से एक संजय तिवारी जो बिहार के सीतामढ़ी का निवासी है और दूसरा अजय रावत जो कोटला मुबाकरपुर के अलीगंज का निवासी है। पुलिस ने छाल बिछा कर दोनों को गिरफ्तार (4 Arrested for Theft) कर लिया और आरोपी अजय रावत के पास से 40 हजार रूपये नकद भी बरामद किये।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ज्वैलर भी गिरफ्तार

संजय तिवारी के निशानदेही पर चोरी की ज्वैलरी खरीदने वाले ज्वैलर शत्रुघ्न को भी बिहार के सीतामढ़ी से गिरफ्तार (4 Arrested for Theft) किया। शत्रुघ्न के कब्जे से चोरी की पूरी ज्वैलरी भी बरामद कर ली गई। इसके साथ ही संजय तिवारी की निशानदेही पर चोरी में शामिल महिला अंजुला तिवारी को भी
पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

gadget uncle desktop ad

पहले भी अपराधिक मामले दर्ज

अंजुला तिवारी के पास 2 हीरे की अंगूठी, 1 कान का रिंग, हीरे का नग और वारदात में इस्तेमाल हुए औजार को भी बरामद किया। संजय तिवारी पर पहले भी 34 अपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही मूलरूप से उत्तराखंड के रहने वाले अजय रावत पर भी 17 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.