Ponniyin Selvan vs Pushpa: ‘पुष्पा-द राइज’ से आगे निकली ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’, विश्वभर में कर रही ताबड़तोड़ कमाई

0

नई दिल्ली, पिछले साल 17 दिसम्बर को रिलीज़ हुई दक्षिण भारतीय फिल्म ‘पुष्पा-द राइज’ एक बड़ी हिट साबित हुई थी और फिल्म ने विश्वभर से 355 करोड़ रूपये की शानदार कमाई भी की थी लेकिन मणिरत्नम द्वारा निर्देशित ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’ ने ‘पुष्पा’ के इस रिकॉर्ड (Ponniyin Selvan vs Pushpa) को ध्वस्त कर दिया है। 30 सितंबर को रिलीज़ हुई PS1 हर रोज़ कमाई के नये रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। फिल्म को रिलीज़ हुए केवल 13 दिन ही हुए हैं और फिल्म ने विश्वभर से 413.8 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है।

नये रिकॉर्ड की ओर अग्रसर PS1 (Ponniyin Selvan vs Pushpa)

Sponsored Ad

Ponniyin Selvan 1, यदि इसी रफ्तार से कमाई करती गई तो निश्चित तौर पर ये फिल्म नये रिकॉर्ड बना सकती है। चियान विक्रम और ऐश्वर्या राय स्टारर, इस फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है जिसकी बदौलत फिल्म ने मात्र 11 दिनों में ही 400 करोड़ रूपये की कमाई कर ली थी और फिलहाल के लिए PS1, ‘पुष्पा-द राइज’ से काफी आगे (Ponniyin Selvan vs Pushpa) निकल गई है।

​’पोन्नियिन सेल्वन 1′ विश्वभर से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 8वीं ​दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई है। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ‘पुष्पा’ ने 355 करोड़ रूपये कमाये थे जिस आंकड़े को ​’पोन्नियिन सेल्वन 1′ ने मात्र 11 दिनों में ही तोड़ दिया। चोल वंश पर आधारित इस ऐतिहासिक फिल्म की कमाई को देखते हुए ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फिल्म कई रिकॉड बना सकती है।

‘बाहुबली’ और ‘RRR’ की चिंता

‘पोन्नियिन सेल्वन 1’ जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है इसे देखते हुए, सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ की भी चिंता बढ़ गई है। हो सकता है कि आने वाले समय में फिल्म इन दो बड़ी सुपरहिट को भी पीछे छोड़ दे लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाहुबली ने दुनियाभर में लगभग 1,810 करोड़ की कमाई की थी जबकि ‘आरआरआर’ ने रिलीज़ के पहले ही दिन 240 करोड़ की कमाई करके एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया था।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

PS1 का तमिल भाषा में रिकॉर्ड स्थापित

फिल्म भारत और भारत के बाहर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है लेकिन तमिल भाषा में इस फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। ​तमिल भाषा में ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’ ने कम समय में, सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी बना दिया है, जहां तक बात करें हिन्दी दर्शकों की तो, फिल्म को निराशा हाथ लगी है। हिन्दी भाषी दर्शकों से फिल्म को अब तक केवल 19.43 करोड़ की कमाई मिली है लेकिन तमिल दर्शकों से फिल्म को केवल 5 दिनों में ही 100 करोड़ की कमाई मिल गई थी और अब तक 186.88 करोड़ की कमाई हो चुकी है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर PS1 अबतक 227.61 रूपये कमा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.