जोकोविच छठी बार बने Italy Open के विजेता, महिला वर्ग में स्वियाटेक ने बनाया रिकॉर्ड

0

रोम, 16 मई। विश्व के नम्बर 2 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) को पराजित करते हुए छठी बार इटली ओपन (Italy Open) का खिताब आपने नाम किया। नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सितसिपास को 6-0, 7-6 से आसानी से पराजित करते हुए ये खिताब आपने नाम किया। इस जीत के साथ ही नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन शुरू होने से पहले ही अपनी शानदार लय का सबूत दे दिया है।

Italy Open में जोकोविच का दबदबा कायम

Sponsored Ad

नोवाक जोकोविच इस सत्र के शुरू होने से ही अधिकतर समय मैदान से बाहर रहे। उन्हे ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान कोविड टीकाकरण विवाद के कारण मैदान से दूर रहना पड़ा लेकिन इटली ओपन (Italy Open) में खिताबी जीत के साथ वे अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब रहे। जोकोविच ने खिताबी जीत से पहले सेमीफाइनल में कास्पर रूड को सीधे सेटों में आसानी से हराते हुए फाइनल में जगह पक्की की थी।

1000 जीत दर्ज करने वाले 5वें खिलाड़ी

नोवाक ने सेमीफाइनल में कास्पर रूड पर 6-4, 6-3 से आसान जीत दर्ज की और ये जीत उनके करियर की 1000वीं जीत थी। अपने करियर में 1000 जीत दर्ज करने वाले नोवाक 5वें पुरूष खिलाड़ी बन गए हैं। नोवाक से पहले ये कारनामा जिमी कोनर्स (1,274 जीत), रोजर फेडरर (1,251), इवान लेंडल (1,068) और रफेल नडाल (1,051) कर चके हैं।

महिला वर्ग में इगा स्वियाटेक ने मारी बाजी

Sponsored Ad

Sponsored Ad

महिला वर्ग में इगा स्वियाटेक ने इटली ओपन 2022 के फाइनल में ओन्स जेबुर को 6-2, 6-2 से आसानी से हराकर खिताब पर कब्जा किया। इगा स्वियाटेक की ये लगातार 28वीं जीत थी। लगातार 28वीं जीत दर्ज करते हुए उन्होन सेरेना विलियम्स का लगातार 27 जीत का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

सेरेना विलियम्स ने ये रिकॉर्ड 2014 और 2015 में बनाया था। ओन्स जेबुर ने भी लगातार 11वीं जीत के साथ Italy Open के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन रैंकिंग में शीर्ष पर कब्जा जमाऐ स्वियाटेक के सामने उनके खेल का जादू नहीं चल सका और वे फाइनल में पराजित हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.