दिग्गज फुटबॉलर “Diego Maradona” के निधन पर बॉलीवुड में शोक

दिग्गज फुटबॉलर और FIFA Golden Ball विजेता Diego Maradona के निधन पर गुरूवार को बॉलीवुड ने शोक व्यक्त किया।

सुपर स्टार शाहरूख खान ने ट्विटर पर माराडोना की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा “Diego Maradona…. आपने फुटबॉल को ज्यादा खूबसूरत बनाया, आपको बहुत याद करेंगें और जैसे आपने इस दुनिया का मनोरंजन किया ऐसे ही स्वर्ग में भी करेंगे।”

Source : @iamskr

इसके अलावा करिश्मा कपूर ने भी अपने इंस्टाग्राम हैण्डल पर Diego Maradona के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए भावनात्मक श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने लिखा “ऐसे दिग्गज से मिलना मेरे लिए बड़ा सम्मान था।”

रणवीर सिंह ने भी Diego Maradona के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा कि “ये हैं खिलाड़ियों के खिलाड़ी।”

https://twitter.com/RanveerOfficial/status/1115109050549583873
Source : @Ranveer Official

रणवीर के अलावा अर्जुन कपूर ने ​भी Diego Maradona की तस्वीर पोस्ट की जिसमें Diego गोल्डन बॉल को चूमते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होने लिखा कि “RIP Legend #DiegoMaradona.”

बुधवार को माराडोना की दिल का दौरा होने से मृत्यु हो गई वे 60 वर्ष के थे। Fox News के अनुसार उनकी पिछले महीने ही मस्तिष्क की सर्जरी हुई थी।

दिग्गज फुटबॉलर Maradona “Hand of God” के नाम से मशहूर थे। उन्होने कई अवार्ड जीते थे जिनमें “top goal-scorer of the Metropolitan League with Argentinos Juniors”, फीफा का “Best Scorrer Player for Golden Ball”, अर्जेन्टीना के “शताब्दी का सर्वोत्तम स्पोर्ट्समैन अवॉर्ड” और इनके अलावा कई ढ़ेर सारे पुरूस्कार उन्होने अपने नाम किये।

माराडोना का बचपन

माराडोना, ब्यूनस आयर्स के लानुस में एक गरीब परिवार में पैदा हुए। ये झुग्गी-झोपड़ी वाला क्षेत्र था। 3 बड़ी बहनों के बाद माराडोना का जन्म हुआ उनके बाद 4 भाई बहन ओर पैदा हुए। परिवार में सब मिलाकर 8 भाई बहन थे।

3 साल की उम्र में उनके भाई ने सबसे पहली फुटबॉल माराडोना को गिफ्ट के रूप में दी थी। माराडोना को वो फुटबॉल इतनी पसंद आई कि 6 महीने तक वे उस फुटबॉल को अपने साथ ही रखते थे।

केवल 10 साल की उम्र से ही उन्होने मैरोजा एस्ट्रेला क्लब से खेलना शुरू किया और लगातार कामयाबी की ओर बढ़ते चले गऐ। उसके बाद उन्होन कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

age of diego maradonaBollywood mourns diego maradonademise of diego maradonadiego maradonahistory of diego maradona
Comments (0)
Add Comment