Alexander Zverev और सिटसिपास ने मोंटेकार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

0

मोनाको, 15 अप्रैल। जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव (Alexander Zverev) ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा (Pablo Carreño Busta) को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से पराजित करते हुए मोंटेकार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट (Monte-Carlo Masters Tournament 2022) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Alexander Zverev Vs Jannik Sinner in QF

Sponsored Ad

कारेनो बुस्टा ने दूसरे सेट के आरम्भ में Alexander Zverev की सर्विस करे ब्रेक कर दिया था परन्तु तीसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के खिलाड़ी ने तुरंत वापसी ​करते हुए मैच को अपने पक्ष में कर लिया। इस जीत के बाद Alexander Zverev क्वार्टर फाइनल में इटली के यानिक सिनर (Jannik Sinner) से मैच खेलेंगे।

इससे पहले यानिक सिनर ने 8वीं वरीयता प्राप्त रूस के आंद्रे रूबलेव (Andrey Rublev) को आसानी से 5-7, 6-1, 6-3 हराया। उन्होंने दूसरे सेट में लगातार 6 अंक अर्जित किये।

इस टूर्नामें के मौजूदा चैंपियन स्टेफनोस सिटसिपास ने (Stefanos Tsitsipas) भी सब्रिया के लास्लो जेरे (Laslo Djere) को 7-5, 7-6 (1) से पराजित करते हुए आगे बढ़ने में सफल रहे। यूनान का यह 5वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन (Diego Schwartzman) के खिलाफ भिड़ेगा।

इसके अलावा इंडियन वेल्स टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाले टेलर फ्रिट्ज ने अपने युगल जोड़ीदार सेबेस्टियन कोर्डा को एक संघर्षपूर्ण मैच में 7-6 (4), 7-5 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान प्राप्त किया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

फ्रिट्ज अपने अगले मुकाबले में अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना से भिड़ेंगें जिन्होंने अपने पिछले मैच में डेविड गोफिन को आसानी से 6-4, 6-1 से पराजित किया था। फोकिना ने अपने शानदार खेल का परिचय देते हुए इससे पहले मंगलवार के दिन, विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

ग्रिगोर दिमित्रोव ने भी 7वीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड को 6-3, 7-5 से पराजित करते हुए अंतिम 8 में जगह बनाने में सफल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.